Monday 10 August 2015

मुझे पता नहीं !!

कभी जागते हुए सोता हूँ, कभी सोते हुए जगता हूँ....... 
इस हुनर को क्या नाम दूँ , मुझे पता नहीं !!
कभी सब होके, कुछ नहीं होता,
कभी कुछ नही होके सब होता है ..... 
इस एहसास को क्या नाम दूँ , मुझे पता नहीं !!
कभी आँखे खुली होते, कुछ देख नहीं पाता,
कभी शांत बैठे , कुछ सुन नहीं पाता …… 
इस मनःस्तिथी को क्या नाम दूँ , मुझे पता नहीं !!
कभी बहुत छोटी ख़ुशी , खुश कर जाती है,
कभी बहुत बड़ी भी , कम पड़ जाती है …
इस अंतरव्यथा को क्या नाम दूँ , मुझे पता नहीं !!
मैं जो कर रहा वो सही है , 
या जो सही है वो कर रहा .... 
क्या इसे ज़िन्दगी नाम दूँ , पता नहीं !!
♥♥♥♥
जितेंद्र शिवराज सिंह बघेल 
  10th अगस्त 2015 

No comments:

Post a Comment

।। मेरे शहर में सब है ।।

मेरे शहर में सब है, बस नही है तो, वो महक... जो सुबह होते ही, मेरे गांव के हर घर से आती थी। थोड़ी सोंधी, मटमैली, जो अंतर्मन में घुल जाती थी।।...