Wednesday 16 May 2012

आज क्यों मुझे, मेरा बचपन याद आ रहा है !
मानो मेरे इस जले दिल को और जला रहा है !!
शर्म आती है मुझको, गुजरता हूँ जब !
कोई कहता है ये, की तू कहाँ  जा रहा है !!
वो गलियां है मेरी, कहानी है कहती !
जहा से मेरा, ये बचपन आ रहा है !!
मुझे क्यों नहीं अब, बुलाता है बरगद !
वो यूँ ही मुझे बस, घूरे जा रहा है !!
शायद परेशां  है, फितरत से मेरी !
इसी कसमकस से लड़ा जा रहा है !!
मेरे रोम होते, खड़े क्यों ही जाते !
मेरा ही जमीर, क्यों मुझे हिला रहा है !!
आज क्यों मुझे, मेरा बचपन याद आ रहा है !
मानो मेरे इस जले दिल को और जला रहा है !!
आज क्यों मुझे, मेरा बचपन ..................
                           जितेद्र सिंह बघेल 
                            "16 मई 2012"

No comments:

Post a Comment

।। मेरे शहर में सब है ।।

मेरे शहर में सब है, बस नही है तो, वो महक... जो सुबह होते ही, मेरे गांव के हर घर से आती थी। थोड़ी सोंधी, मटमैली, जो अंतर्मन में घुल जाती थी।।...